Indicators on कॉफी फेस पैक के फायदे You Should Know

Wiki Article



संजू सैमसन ने यशस्वी से कहा, छक्का मार... फिर जायसवाल ने जो किया, सब हुए हैरान

कैफीन का एंटीऑक्सीडेंट प्रभाव आंखों की सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। साथ ही रक्त संचार में सुधार कर सकता है।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

कॉफी में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण स्किन के पोर्स को अनलॉक करने में मदद करते हैं. इसकी वजह से ब्लैकहेड काफी हद तक कम हो जाते हैं.

बेसन एक प्राकृतिक क्लींजर माना जाता है जो त्वचा से तेल, गंदगी, ब्लैक हेड्स और वाइट हेड्स को निकालता है।

किस्सा उस बीमारी का जिसके कारण मुगल बादशाह अकबर अनपढ़ रह गए

डीएनए हिंदी: किचन में मौजूद कई चीजें सेहत के लिए फायदेमंद होती ही हैं साथ ही ये स्किन के लिए भी काफी लाभकारी साबित होती हैं. इन चीजों के सही इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से निजात पाया जा सकता है. आजकल  खराब लाइफस्टाइल, खानपान और प्रदूषण की वजह से हमारी स्किन बेजान और रूखी नजर आने लगती है.

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

ब्लैक कॉफी के बारे में काफी जानकारी पाठक हासिल कर चुके हैं, अब एक नजर डालते हैं ब्लैक कॉफी के नुकसान पर।

यदि आप चेहरे पर ग्लो लाना चाहते है तो कॉफ़ी स्क्रब का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करें। खूबसूरती निखारने के लिए आप घर पर फेस पैक के तौर पर कॉफी का इस्तेमाल कई तरीके से कर सकते हैं।

कॉफी में मौजूद कैफीन की मात्रा रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करके आंखों के नीचे हुए काले घेरे को कम करने में मदद करता है.

कॉफी फेसपैक से चेहरे की थकान और डलनेस दोनों ही दूर हो जाती है। कॉफी फेसपैक के एक नहीं कई फायदे होते है और इसके कोई साइडइफेक्ट्स भी नहीं होते। check here बाजार में मौजूद कॉफी फेसपैक में कैफीन होता है, और इसी कैफीन से त्वचा में एक तरह की कसाव आती है।

कॉफी फेस पैक डार्क सर्कल से भी छुटकारा दिला सकता है. क्योंकि, इससे आंखों के नीचे की त्वचा पर ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है और स्किन हेल्दी बनने लगती है.

इसके फायदे – कॉफी और शहद का फेस पैक चेहरे को थोड़ा लाइट (साफ) करता है। इसमें में कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो चेहरे को ब्लीच करते हैं और स्किन में कसाव लाते हैं। इस फेस पैक के लिए नेचुरल शहद या किसी अच्छी ब्रांड का शहद इस्तेमाल करें।

Report this wiki page